Mp पुलिस महानिदेशक ने अवैध रूप से निवासरत् विदेशी नागरिकों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही एवं किराएदारों के चरित्र सत्यापन के दिए निर्देश

मध्यप्रदेश के सभी जिलों में एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलेगा सघन अभियान, किरायदारों का सत्यापन होगा अनिवार्य 

गंजबासौदा न्यूज़ पोर्टल @ भोपाल मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय / 8085883358

हाल ही में भोपाल में अवैधानिक रूप से रह रहे आतंकवादी संगठन के सदस्य जिनमें कुछ बंग्लादेशी नागरिक भी थे,को पकड़ने में मध्यप्रदेश पुलिस को सफलता मिली है।

पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार ने अवैध रूप से निवासरत विदेशी नागरिकों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही एवं किरायेदारों के चरित्र सत्यापन कराने हेतु 1 अप्रैल 2022 से 30 अप्रैल 2022 तक एक माह का विशेष अभियान चलाने के निर्देश सभी पुलिस अधीक्षकों को दिये गये हैं।

अभियान को प्रभावी बनाने के लिये सामुदायिक पुलिसिंग के सभी अभिन्न अंगों जैसे आरडब्लू, मोहल्ला समिति, नगर रक्षा समिति इत्यादि को भी इसमें सम्मिलित करने के निर्देश भी दिये गये हैं।

किराए से रहकर करते हैं असामाजिक कृत्य

मध्यप्रदेश शांति का टापू है यहाँ अपनी व्यक्तिगत जरूरतों की पूर्ति हेतु बाहर से कई लोग आकर किराये से निवास करते हैं। इनकी आड़ में कई असामाजिक तत्व भी अवांछनीय गतिविधियों को संचालित कर सकते हैं। वर्तमान में कई किरायेदारों का चरित्र सत्यापन नहीं हुआ है। अवैध रूप से रह रहे किरायेदार आंतरिक सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के लिये गम्भीर खतरा उत्पन्न कर सकते हैं।

सत्यापन कराएं

      सभी नागरिकों से यह अपेक्षा की जाती है कि यदि उनके द्वारा अपने स्वामित्व के मकान को किराये से दिया गया है तो वे स्थानीय थाने से सम्पर्क कर किरायेदार का चरित्र सत्यापन कराया जाना सुनिश्चित करे।