गंजबासौदा को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने में कोई कसर नही छोड़ी जाएगी – सीएम

गंजबासौदा प्रवास पर आए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने पत्रकार वार्ता में दी जानकारी, विकास कार्यो हेतु मौके पर राशि स्वीकृति की घोषणा, विधायक की बेटी के आशीर्वाद समारोह में हुए शामिल

गंजबासौदा न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रविकांत उपाध्याय/

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को बासौदा प्रवास के दौरान मिनी स्मार्ट सिटी के कार्यो का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बासौदा को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने में कोई कसर नहीं छोडी जाएगी। बासौदा का चिकित्सालय 150 बिस्तर कराने के प्रबंध सुनिश्चित किए गए है। भवन बनाने एवं बाकी अन्य सुविधाओं के लिए 30 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बासौदा की नवीन कृषि उपज मंडी तक स्ट्रीट लाइट के कार्यो हेतु एक करोड़ रूपए की राशि तथा पाराशरी नदी पर पाइप लाइन शिफ्टिंग कार्य के लिए 36 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मीडिया से संवाद के दौरान कहा कि बासौदा को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने के लिए प्लान तैयार किया जाएगा। यहां स्वीकृत सभी कार्य जो अब तक प्रारंभ नही हुए है उनके पुनः टेण्डर किए जाएंगे। जिन निर्माण कार्यो की शिकायते प्राप्त हुई है कि जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में स्वीकृत कई कार्य शुरू नहीं हुए है। ऐसे कार्यो जारी ठेके निरस्त कर नई फ्रेश टेण्डर आमंत्रित किए जाएंगे। सभी कार्यो को बासौदा नगरपालिका के मार्गदर्शन में संचालित किया जाएगा। कलेक्टर को पूर्व स्वीकृत कार्यो के संबंध में प्राप्त शिकायतों की जांच कर नवीन कार्यो की सतत मानिटरिंग करने के निर्देश दिए है।

ड्रग्स माफिया को नेस्ताबुद करने के सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मीडिया से संवाद के दौरान कहा कि बासौदा में ड्रग्स के मामलो की शिकायते प्राप्त हुई है उन्होंने मौके पर पुलिस अधीक्षक को ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर उदाहरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में ड्रग्स माफिया को नेस्ताबुद करने में किसी भी प्रकार की कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। प्रदेश ड्रग्स माफिया के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है। इस अवसर पर सांसद रमाकांत भार्गव, भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश जादौन, कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, एसपी श्रीमति मोनिका शुक्ला, एसडीओपी भारतभूषण शर्मा, एसडीएम रोशन राय, जनसम्पर्क अधिकारी वीडी अहरवाल सहित मीडियाकर्मी मौजूद थे।

नव दम्पति को शुभार्शीवाद दिया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सपत्नीक नव वर-वधु को शुभार्शीवाद दिया और अपनी ओर से उपहार भेंट किया। बासौदा विधायक श्रीमती लीना संजय जैन (टप्पू) की बेटी सौ.का यशा और चि. सजल परिणय सूत्र में बंधे है। इस अवसर पर बासौदा के राधाकृष्णपुरम स्थित शहनाई गार्डन में आयोजित आशीर्वाद समारोह में शामिल होकर आगंतुक अतिथियों ने भी वर-वधु का आशीर्वाद दिया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हितग्राहियों से संवाद किया

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बासौदा प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना से लाभान्वित हुए तीन हितग्राहियों से चर्चा की है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हितग्राही केसरी सिंह अहिरवार से उनके व्यवसाय के संबंध में जानकारी प्राप्त की, हितग्राही ने बताया कि उन्हें समय पर शासन की योजना का लाभ मिलने से अपने परिवार का भरण पोषण करने में सक्षम हुआ हूं।

बासौदा सर्किट हाउस के समीप सड़क किनारे आलू प्याज का व्यवसाय करने वाले हितग्राही श्री केसरी अहिरवार ने बताया कि बैंक की किस्त हर माह जमा कर रहा हूं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रवास के दौरान बासौदा के सर्किट हाउस के सड़क किनारे व्यवसाय का संचालन कर रहें जिन हितग्राहियों के पास पहुंचकर चर्चा कर उनके व्यवसाय के संबंध में जाना उनमें स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना से लाभांवित हितग्राही बासौदा निकाय के वार्ड नंबर 10 पुराना बस स्टैंड निवासी लालाराम पवार, वार्ड 9 के निवासी प्रेम कुमार सूर्यवंशी, वार्ड 4 रविदास कालोनी निवासी केसरी सिंह अहिरवार शामिल है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शोकाकुल परिवार से भेंटकर शोक संवेदनाएं व्यक्त की

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सपत्नीक बासौदा प्रवास के दौरान शोकाकुल परिवारों के घर पहुंचकर शोक संवेदनाएं व्यक्त की है वहीं पूर्व विधायक हरिसिंह रघुवंशी के स्वास्थ्य का हालचाल जाना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने टीटी जैन पाठशाला के समीप परिजात का पौधा रोपित किया। यहां उन्होंने देवेन्द्र यादव के घर पहुंचकर उनके भाई एवं माता के निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। पूर्व विधाय अजय सिंह रघुवंशी के छोटे भाई राजेन्द्र रघुवंशी व प्रदीप का आकस्मिक निधन हो जाने पर उनके घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की है। भाजपा नेता रोहित भावसार व अनूप शर्मा के निवास जाकर  शोक संवेदना दी। श्रीकृष्ण तिवारी के निवास पर जाकर परिवार को संवेदनाएं दी।

वार्ड नम्बर चार के निर्वतमान पार्षद स्व0 मदन जी अहिरवार के घर भी पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवारों को ढांढस बंधाया।

 

मुख्यमंत्री को अन्य नेताओं के घर भी शोक संवेदनाएं देने जाना था लेकिन अपरिहार्य कारणों के कारण कुछ स्थानों पर न जाकर भोपाल चले गए। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ श्रीमति साधना चौहान, विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव सहित अन्य जनप्रतिनिधि साथ मौजूद रहें।