○ अंबेडकर चौक पर खंभे से टकराई कार, कोई हताहत नहीं। ○ यातायात पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग करने के दौरान 21 वाहनो के चालान बनाकर 3400 रुपये का जुर्माना बसूल किया ○ घटेरा में आरोग्य भारती का नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित, बच्चों में दिखे डायबिटीज के लक्षण,250 मरीजों को मिला उपचार ○ त्योंदा रोड से श्री शांतिनाथ जैन मंदिर की स्थापना दिवस के उपलक्ष में निकला पालकी चल समारोह

सिरोंज मे धूम धाम से मनाया गया गणेश चतुर्थी उत्सव

By: एडिटर   19 September, 2012

गंजबासोदा सिरोंज:  नगर के अधिष्ठाता देवता भगवान श्रीगणेश के प्राचीन एवं ऐतिहासिक मंदिर गणेश की अथांई पर भाद्रपद शुक्ल पक्ष चतुर्थी को श्रीगणेश जन्मोत्सव के अवसर पर आज गणेश जन्म कथा के साथ ही विषेष पूजन अर्चन एवं आरती की गई। इस अवसर पर संस्कृति मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने भी उपस्थित होकर भगवान गणेश की पूजा अर्चना एवं आरती की।
इस अवसर पर नगर के प्रसिद्व गणेश मंदिर में प्रधान पुजारी पंडित नलिनीकांत शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चारों से भगवान गणेश का जन्माभिषेक पूजन एवं आरती के साथ ही धूमधाम से मंदिर परिसर में श्री गणेश की प्रतिमा स्थापना साथ साथ रिद्धि सिद्धि भी विराजित हुई। इस अवसर पर मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित नलिनीकांत शर्मा द्वारा गणेश जन्म कथा का वाचन भी किया गया। इसके  साथ ही बारह दिवसीय गणेषजन्मोत्सव समारोह का प्रारंभ भी हो गया। ज्ञातव्य है कि समिति द्वारा पिछले  कई  वर्षो से गणेश जन्मोत्सव के दौरान प्रतिदिन नित्य नये सांस्कृतिक एवं धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होते है जिसमें नगर के सभी धर्मप्रेमी बंधुओं की सहभागिता रहती है यह नगर का एक मात्र प्राचीन गणेश मंदिर है लोगों की अटूट श्रद्वा एवं  आस्था के कारण यहां प्रतिदिन भक्तों की अपार भीड़ उपस्थित रहती है। इस दौरान रात्रि आठ बजे विषेष संध्या आरती मे भी नगर धर्मप्रेमीबंधु उपस्थित होते है।
संस्कृति मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने की पूजा अर्चना
प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी मध्यप्रदेष शासन के उच्च षिक्षा एवं संस्कृति मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने श्री गणेश जी की स्थापना एवं पूजन में सम्मिलित होकर क्षेत्र की जनता की सुख समृद्वि एवं विकास की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर परिसर एवं विराजित भगवान गणेश की  प्रतिमा के साथ ही ऋद्वि सिद्वी की पूजा अर्चना भी की।
गणेश जन्मोत्सव समारोह में प्रतिदिन होगें कार्यक्रम  
बारह दिवसीय गणेश जन्मोत्सव समारोह के दौरान प्रतिदिन आयोजित होने वाले सांस्कृतिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों में 18 अक्टूबर को गणपति आव्हान 19 अक्टूबर गणेष जन्माभिषेक 20 अक्टूबर को गणेश जन्म कथा , 21 अक्टूबर केवट समाज द्वारा कींगड़ी गायन, 22-23 अक्टूबर श्री अखण्ड रामायण पाठ, 24 अक्टूबर देषभक्ति गीत 25 अक्टूबर  श्री मानस अन्त्याक्षरी 26 अक्टूबर डोल ग्यारस एवं भव्य झांकी  27 अक्टूबर श्री सनातन धर्म ज्ञान प्रष्नमंच प्रतियोगिता, 28 अक्टूबर महिला मण्डल मंगल गान, 29 अक्टूबर हवन पूजन एवं भव्य चल समारोह रात्रि में आयोजित होगा। समिति ने नगर के समस्त धर्मप्रेमी बंधुओं से प्रतिदिन होने वाले इन समस्त आयोजनों में पधारने का आग्रह किया है।

Print Friendly

    Share


Facebook Page
Power Cut
अघोषित कटौती कुल 1 घंटे किसी भी समय

Check Your PNR

Ganjbasoda Poll

क्या गंजबासौदा जिला बनेगा ?

View Results

Loading ... Loading ...
:: Advertisement ::
:: Advertisement ::
:: Cricket Live Score ::
RDestWeb