○ अंबेडकर चौक पर खंभे से टकराई कार, कोई हताहत नहीं। ○ यातायात पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग करने के दौरान 21 वाहनो के चालान बनाकर 3400 रुपये का जुर्माना बसूल किया ○ घटेरा में आरोग्य भारती का नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित, बच्चों में दिखे डायबिटीज के लक्षण,250 मरीजों को मिला उपचार ○ त्योंदा रोड से श्री शांतिनाथ जैन मंदिर की स्थापना दिवस के उपलक्ष में निकला पालकी चल समारोह

कलेक्टर शर्मा की अध्यक्षता मे राजस्व अधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई

By: एडिटर   20 October, 2012

meeting-in-collectors-office-vidisha-ganjbasodaगंजबासौदा: कलेक्टर श्री आनंद कुमार शर्मा की अध्यक्षता में जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया बैठक में शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ आम आदमी को दिलवायें जाने हेतु समस्त उपाय करने के निर्देश दिए गए। पुरानी राजस्व वसूली किए जाने पर जोर दिया गया। 31 मार्च 2013 के पहले समस्त राजस्व प्रकरणों को निराकृत किए जाने के निर्देश दिए गए इसके साथ ही राजस्व अधिकारियों से अपेक्षा की गई कि वे अधिक से अधिक ग्रामों में भ्रमण करे और रात्रि विश्राम करें तथा लोगों की समस्याओं का समाधान मौके पर ही करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। ग्रामों में सर्वे कराकर पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलवायें। वास स्थान दखलकार एवं अदखलकार के हितग्राहियों को लाभान्वित करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही न बरती जायें कोताही बरतने पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। राजस्व के प्रकरणों को ग्राम में केम्प लगाकर निपटायें। सभी किसानों को किसान के्रडिट कार्ड, भू-अधिकार पुस्तिका, खसरा एवं बी-1 आदि मौके पर ही प्रदान कियें जावें। कोटवारों को भी क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जावें। बरसात से पहले सीमांकन, बंटवारा, नामंातरण, भू-अर्जन, मुआवजा, बाढ क्षतिपूर्ति, नक्शा नवीनीकरण, अतिक्रमण हटाने आदि के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। राजस्व संबंधित सभी कार्य अभियान चलाकर किए जाए जिससे ग्रामीणों को त्वरित सहायता उपलब्ध हो सकें।
उन्होंने राजस्व अधिकारियों को शासकीय भूमि पर चांदे, मुनारे एवं शासकीय निशान का कार्य 31 मार्च 2013 के पहले पूर्ण करने तथा मुख्य गांव से दो कि0मी0 की अधिक दूरी पर मजरे, टोलों को स्वतंत्र ग्राम घोषित करने के लिए सभी आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री शर्मा ने राजस्व अधिकारियों को जिले के सभी किसानों से गेंहू की खरीदी के पूर्व यह सत्यापित करने के निर्देश दिए गए कि किसानों द्वारा पंजीयन के समय गेंहू की जिस किस्म का उल्लेख किया गया है वही फसल उसके खेत में है। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य प्राथमिकता से करें तथा बीएलओ को निर्देश दे कि वे निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नाम जोड़ने एवं काटने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।
कलेक्टर श्री शर्मा ने राजस्व अधिकारियों से अपेक्षा की कि वह मुख्यमंत्री की मंशा अनुरूप गरीबों तक शासन की योजनाओं को पहुंचाने में अथक प्रयास करेंगे। डूब प्रभावित एवं प्राकृतिक आपदा के पीडितों को भी समय पर सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास करें। श्री शर्मा ने कहा कि गरीबों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाना ही मानवता की सच्ची सेवा होगी। बैठक में अपर कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार त्रिवेदी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री शशिभूषण सिंह, सभी अनुविभागीय अधिकारी, सभी तहसीलदार, अधीक्षक, सहायक अधीक्षक, नायब तहसीलदार एवं जिले के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Print Friendly

    Share


Facebook Page
Power Cut
अघोषित कटौती कुल 1 घंटे किसी भी समय

Check Your PNR

Ganjbasoda Poll

क्या गंजबासौदा जिला बनेगा ?

View Results

Loading ... Loading ...
:: Advertisement ::
:: Advertisement ::
:: Cricket Live Score ::
RDestWeb