जन सुनवाई में हुआ अधिकांश प्रकरणों का निराकरण

By: Ravikant Upadhyay   12 September, 2012

गंजबासोदा विदिशा: कलेक्टर श्री आनंद कुमार शर्मा ने के मार्गदर्शन में आहूत की गई जनसुनवाई कार्यक्रम के माध्यम से 140 आवेदकों ने अपने आवेदन अपर कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार त्रिवेदी के समक्ष प्रस्तुत किए। उन्होंने मौके पर 90 आवेदनों का निराकरण किया शेष लंबित आवेदन संबंधित विभागों को कार्यवाही हेतु प्रेषित किए गए है।
कुरवाई की किरणबाई ने बताया कि फरवरी 2011 में उनके द्वारा फैमिली प्लानिंग आपरेशन कराया गया था और वह फेल हो गया है ततसंबंध में बीमा कम्पनी से क्लेम्प की राशि वसूलने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को दिए गए। विदिशा तहसील के ग्राम सुल्तानिया निवासी छुट्टन लाल ने बताया कि वह इन्दिरा आवास में रह रहा है और उसके घर के सामने ही गांव का कूड़ा-करकट डाला जा रहा है इस संबंध में कार्यवाही करने हेतु पंचायत सचिव से निवेदन किया गया है किन्तु अब तक कोई कार्यवाही नही की गई है उक्त प्रकरण में जिला पंचायत के अधिकारी को निर्देशित किया गया कि शीघ्र कार्यवाही सम्पादित कराकर आवेदक को लाभान्वित कराएं। आवेदिका राजकुमारी ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता चयन के दौरान उससे परित्यक्ता के अंक नही दिए गए है आवेदिका को एसडीएम के समक्ष अपील दर्ज कराने की सलाह दी गई। बड़ी बजरिया के सतीश ने बताया कि जननी सुरक्षा चेक को भुनवा नही पाया हूॅ और उसकी अवधि निकल गई है ततसंबंध में मुझें नवीन चेक जारी करने का आग्रह करने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। ग्राम पिपलधार के लोगों ने बताया कि गांव में ऊर्जा विभाग द्वारा डीपी तो लगा दी गई है किन्तु अनुसूचित जाति बाहुल्य मोहल्ले में बिजली प्रारंभ नही कराई गई है ततसंबंध में ऊर्जा विभाग के अधिकारी को कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। विदिशा के वार्ड-17 की सूरजबाई ने हाथ ठेला प्रदाय करने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया उक्त आवेदन पर जनदर्शन के पहले कार्यवाही कर जनदर्शन के दौरान हाथ ठेला प्रदाय कराने के निर्देश नगरपालिका के  अधिकारी को दिए गए।
कलेक्टेªट के जनसुनवाई कक्ष में इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर श्री जयप्रकाश शर्मा, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, स्वाथ्यय विकास, पशु चिकित्सा, सामाजिक न्याय विभाग, नगरपालिका समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Print Friendly

    Share


Facebook Page
Power Cut
अघोषित कटौती कुल 1 घंटे किसी भी समय

Check Your PNR

Ganjbasoda Poll

क्या गंजबासौदा जिला बनेगा ?

View Results

Loading ... Loading ...
:: Advertisement ::
:: Advertisement ::
:: Cricket Live Score ::
RDestWeb