○ अंबेडकर चौक पर खंभे से टकराई कार, कोई हताहत नहीं। ○ यातायात पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग करने के दौरान 21 वाहनो के चालान बनाकर 3400 रुपये का जुर्माना बसूल किया ○ घटेरा में आरोग्य भारती का नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित, बच्चों में दिखे डायबिटीज के लक्षण,250 मरीजों को मिला उपचार ○ त्योंदा रोड से श्री शांतिनाथ जैन मंदिर की स्थापना दिवस के उपलक्ष में निकला पालकी चल समारोह

करोंड़ो की लागत से कराए जाने वाले निर्माण कार्यो का शिलान्यास, लोकार्पण कार्यक्रम सम्पन्न

By: एडिटर   8 November, 2012

foundation-stone-kept-by-laxmikant-sharma-vidisha-ganjbasodaगंजबासौदा-सिरोंज : उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास, संस्कृति, जनसम्पर्क मंत्री, धार्मिक न्यास और धर्मस्व मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने गुरूवार को सिरेांज विधानसभा क्षेत्र में करोड़ो की लागत से करायें जाने वाले निर्माण कार्यो की आधारशिला रखी और पूर्ण हुए निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सिरेांज विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गाँव की गलियों मे पंचपरमेशवर योजना के तहत सी0सी0रोड़ों का निर्माण किया जा रहा है ताकि गांव का आंतरिक समग्र विकास हो और कीचड़ विहीन हो सकें।
जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामों में अधोसंरचना के कार्य प्राथमिकता से पूरे करायें जा रहे है जिसमे सड़के, स्कूल भवन, आंगनबाडी भवनों का निर्माण अतिशीघ्र कराया जा रहा है।
जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने ग्राम मूडराघाट में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत चार बच्चियों के अभिभावकों को 6-6 हजार रूपए के एनसीसी प्रदाय किए। यहां उन्होंने नरखेड़ा, मूडराघाट के फजलपुर मार्ग के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया और शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया। उक्त मार्ग की कुल लम्बाई छह किलोमीटर है यह सड़क दो करोड़ 81 लाख 13 हजार की लागत से पूर्ण करायी जायेंगी। सड़क बन जाने से तीन ग्रामों के लगभग साढे तीन हजार लोगों को 12 माह आवागमन की सुविधा प्राप्त होगी। ग्राम सिन्ध नदी के किनारे स्थित यह ग्राम बारिश के दौरान पहुंचविहिन हो जाता है इस सड़क के बन जाने से अब यह पहुंचविहिन नही रहेगा। निर्माण ऐजेन्सी को बरसात के पहले डामरीकृत सड़क पूर्ण करने के निर्देश जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा द्वारा दिए गए।
संस्कृति मंत्री श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश की अनेक योजनाओं का अनुसरण एवं क्रियान्वयन अन्य राज्यों के द्वारा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत प्रदेश के हजारों बुर्जुगों को निःशुल्क सुविधा मुहैया कराकर प्रमुख धार्मिक तीर्थ स्थलों के दर्शन करायें जा रहे है।
जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने भ्रमण के दौरान ग्राम मूडराघाट, में करीब 2 करोड़ 81 लाख की लागत से नरखेड़ा जागीर से मूडराघाट, फजलपुर मार्ग का एवं 2 लाख 40 हजार की लागत से बनने वाले आंगनबाड़ी भवन का भूमिपूजन किया। इसके अलावा ग्राम में पंचपरमेष्वर योजनान्तर्गत 3 लाख 58 हजार की लागत से निर्मित सी. सी. मार्ग का लोकार्पण किया। इसके अलावा ग्राम सुमेरपुर में 5 लाख की लागत से कराये जाने वाले मंदिर के जीर्णोद्वार और  ग्राम में 3 लाख 38 हजार की लागत से सी. सी. मार्ग का भूमिपूजन किया इसके अलावा 2 लाख की लागत से नवनिर्मित सी. सी. मार्ग का उन्होंने लोकार्पण किया।
जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने ग्राम कोरवाई में 1 करोड़ की लागत से बनने वाले बंदीपुर से सुमेरपुर, कोरवाई मार्ग और 2 लाख 40 हजार की लागत से बनने वाले आंगनबाड़ी भवन का इस अवसर शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ग्राम में बनाई गई आंतरिक सी0सी0मार्ग का लोकार्पण किया। उक्त कार्य 2 लाख की लागत से पूरा कराया गया है।
जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने सिरोंज नगर के छत्रीनाका में चार लाख 98 हजार की लागत से बनने वाले साहू समाज के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया और 5 लाख की लागत से बनायें गए सरस्वती विद्या मंदिर लिंक रोड की बाउण्ड्रीवाल का लोकार्पण भी किया। आयोजित कार्यक्रमों को श्री रमेश यादव, श्री महेन्द्र सिंह दांगी, श्री कैलाश शर्मा ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर सिरोंज नगरपालिका के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र गर्ग, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री हमीर सिंह यादव समेत अन्य जनप्रतिनिधिगण के अलावा लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री योगेन्द्र सिंह, सिरोंज एसडीएम श्री आर0के0शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Print Friendly

    Share


Facebook Page
Power Cut
अघोषित कटौती कुल 1 घंटे किसी भी समय

Check Your PNR

Ganjbasoda Poll

क्या गंजबासौदा जिला बनेगा ?

View Results

Loading ... Loading ...
:: Advertisement ::
:: Advertisement ::
:: Cricket Live Score ::
RDestWeb