○ अंबेडकर चौक पर खंभे से टकराई कार, कोई हताहत नहीं। ○ यातायात पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग करने के दौरान 21 वाहनो के चालान बनाकर 3400 रुपये का जुर्माना बसूल किया ○ घटेरा में आरोग्य भारती का नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित, बच्चों में दिखे डायबिटीज के लक्षण,250 मरीजों को मिला उपचार ○ त्योंदा रोड से श्री शांतिनाथ जैन मंदिर की स्थापना दिवस के उपलक्ष में निकला पालकी चल समारोह

वित्त मंत्री राघवजी ने दी बाढ़ पीड़ितो को राशि

By: एडिटर   28 August, 2012

विदिशा-गंजबासोदा: वित्त मंत्री श्री राघवजी एवं कलेक्टर श्री आनंद कुमार शर्मा के निर्देशन में अतिवृष्टि के कारण विदिशा तहसील के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो के पीडि़तो को आरबीसी के प्रावधानो के तहत आर्थिक मदद एवं खाद्यान्न, केरोसिन प्रदाय करने की कार्यवाही सतत जारी है।
कलेक्टर श्री आनंद कुमार शर्मा ने बताया है कि पीडि़तों को 50 किलो गेंहू व पांच लीटर केरोसिन तथा प्रारंभिक तौर पर दो हजार रूपए की मदद तत्काल मुहैया कराई गई है सर्वे अनुसार लगभग 400 पीडि़त परिवारो को 80 लाख रूपए के चेक प्रदाय किए गए हैं। इसी कडी में आज मंगलवार को सागर पुलिया बंटी नगर वार्ड-29 एवं बरईपुरा हायर सेकेण्डरी स्कूल में पीडि़त परिवारों को 6 लाख 40 हजार रूपए के चैक वित्त मंत्री श्री राघवजी द्वारा प्रदान किए गए। इसमें से सागर पुलिया में 170 व्यक्तियों को 3 लाख 40 हजार के एवं बरईपुरा मोहनगिरी क्षेत्र के 150 व्यक्तियों को 3 लाख रूपए के चैक प्रदान किए गए है इसी के साथ 50 किलो खाद्यान्न तथा पंाच लीटर केरोसिन के स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए गए हैं।
इस अवसर पर राघवजी ने पीडि़त परिवारों को सांत्वना देते हुए कहा कि आसमानी इस मुसीबत में शासन प्रशासन आपके साथ है और आप लोगों को हर संभव सहायता देने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन इसमें शासन के कुछ नियम भी हैं जिनके अनुसार सर्वे करके उचित हितग्राहियों को सहायता दी जा रही है अगर किसी का नाम सर्वे लिस्ट में रह गया है तो वह पुनः आवेदन तहसील में प्रस्तुत करें एवं अपने नुकसान की सही-सही जानकारी दें। उन्होंने कहा कि ईश्वर की विदिशा पर विशेष मेहरबानी रही है कि इतनी ज्यादा बाढ़ आने के बाद भी कोई जनहानि नही हुई है। वित्त मंत्री ने कहा कि जो लोग निचली बस्तियों में रह रहे है जहां पर हर वर्ष पानी भर जाता है उन परिवारों को चाहिए कि वह अपने मकान किसी ऊंची जगह पर बनाएं ताकि उनको हर वर्ष बरसात के मौसम में परेशानियों का सामना न करना पडे़।
इस अवसर पर एसडीएम श्री अविनाश तिवारी ने कहा कि पीडि़त परिवारों को शासन स्तर पर एवम् समाजसेवियों द्वारा भी हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है फिर भी कुछ लोग रह सकते है क्योंकि उनका नाम नुकसान के सर्वे में नही लिखा गया है अगर वास्तव में उनका नुकसान हुआ है तो वह पुनः अपने नुकसान के संबंध में प्रशासन को जानकारी दे सकते हैं। भगवान को साक्षी मानकर हर आदमी को सही एवं ईमानदारी पूर्वक जानकारी देना चाहिए जिससे पात्र हितग्राही सहायता से वंचित न रह सकें। सर्वे कार्य में तहसीलदार श्री अरूण कुमार सिंह एवं राजस्व विभाग की पूरी टीम द्वारा ईमानदारी एवं पूर्ण लगन से कार्य किया गया जिसका परिणाम है कि आज बाढ़ पीडि़त परिवारों को शासन द्वारा सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।
इस अवसर पर एसडीएम श्री अविनाश तिवारी, मण्डल अध्यक्ष श्री अरविन्द श्रीवास्तव, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री आर0के0कार्तिकेय, सहायक यंत्री नगरपालिका श्री राकेश रावत, कार्यालय मंत्री श्री पूरन सिंह कुशवाह, तहसीलदार श्री अरूण कुमार सिंह, राजस्व निरीक्षक श्री विष्णु सिंह रघुवंशी, वार्ड नं0-29 की पार्षद श्रीमती राजू शकुन चिढ़ार, मोहनगिरी वार्ड की पार्षद श्रीमती विनीता सौदान राय, क्षेत्र के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधिगण एवं पत्रकारगण उपस्थित थे।

Print Friendly

    Share


Facebook Page
Power Cut
अघोषित कटौती कुल 1 घंटे किसी भी समय

Check Your PNR

Ganjbasoda Poll

क्या गंजबासौदा जिला बनेगा ?

View Results

Loading ... Loading ...
:: Advertisement ::
:: Advertisement ::
:: Cricket Live Score ::
RDestWeb