○ अंबेडकर चौक पर खंभे से टकराई कार, कोई हताहत नहीं। ○ यातायात पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग करने के दौरान 21 वाहनो के चालान बनाकर 3400 रुपये का जुर्माना बसूल किया ○ घटेरा में आरोग्य भारती का नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित, बच्चों में दिखे डायबिटीज के लक्षण,250 मरीजों को मिला उपचार ○ त्योंदा रोड से श्री शांतिनाथ जैन मंदिर की स्थापना दिवस के उपलक्ष में निकला पालकी चल समारोह

वित्त मंत्री श्री राघवजी ने त्योहार पर दी लोगों को राहत

By: एडिटर   11 November, 2012

finance-ministor-of-mp-relief-on-dipawaliगंजबासौदा-विदिशा: वित्त मंत्री श्री राघवजी ने ग्राम अहमदपुर पहुंचकर पीडि़तों को सहायता राशि के चेक वितरित किए जिन्हें पाकर ग्रामीणजन प्रसन्नचित दिखाई दिए। इस अवसर पर वित्त मंत्री के साथ नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती ज्योतिशाह, श्री श्यामसुन्दर शर्मा, श्री ओमकार सिंह लोधी, श्री पूरनसिंह कुशवाह, श्री तोरनसिंह दांगी, श्री रिशेन्द्रनाथ, श्री उदय ढोली, श्री रमेश जैन, पूर्व जनपद अध्यक्ष श्री रघुवीर सिंह दांगी, मण्डल अध्यक्ष विदिशा श्री अरविन्द श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।वित्त मंत्री श्री राघवजी ने कहा कि चेक बांटना मुख्य कार्य नही था मुख्य था। बल्कि आप सबके दुखःदर्द जानने के लिए आपके गांव आया हूँ उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व पर ईश्वर से प्रार्थना करे कि मध्यप्रदेश सरकार का खजाना हमेशा भरा रहे ताकि आपकों राज्य शासन की नई-नई योजनाओं को बनाकर उसका लाभ आपको दिला सकें।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने तीर्थ दर्शन योजना बनाकर एक ऐतिहासिक कार्य किया है। गेहूं के बोनस के रूप में राज्य सरकार ने 850 करोड़ रूपए किसानों को प्रदाय किए है और दस हजार करोड़ रूपए खर्च करके सरकार ग्रामीणों को 24 घंटे बिजली देेने का प्रयास कर रही है। गांव में खेतों में पानी पहुंचाने के लिए सरकार बड़े-बडे बांध बनवा रही है। उन्होंने पंच परमेश्वर योजना तहत हर गांव में सीसी रोड़ बनाए जा रहे है। ग्रामीणों को चाहिए कि वह शासन द्वारा कराये जा रहे कार्यो की निगरानी करे एवं उनका सही उपयोग करें। शासकीय सम्पत्ति को कोई नुकसान न पहुंचाये क्योंकि यह आपका ही पैसा है। वित्त मंत्री श्री राघवजी ने ग्रामीणों की मांग पर 25 लाख रूपए का मांगलिक भवन स्वीकृत किया है उन्होंने कहा अहमदपुर में मल्टीजिम भी खोला जायेगा जिससे ग्रामीणजन स्वास्थ्य लाभ ले सकें।पूर्व मण्डल अध्यक्ष श्री रघुवीर सिंह दांगी ने कहा कि शिवराज सरकार के मंत्रीगण त्योहारो पर भी ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणेां के साथ त्यौहार मना रहे है। ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष श्री तोरन सिंह दांगी ने कहा कि धनतेरस पर हर ग्रामीण के घर धन की देवी लक्ष्मी जी का वास हो और हर ग्रामीण का जीवन स्तर ऊंचा हो सके इस परिपे्रक्ष्य मंे आज वित्त मंत्री श्री राघवजी आज योजनाओं के चेक बांटने आयें है। श्री पूरन सिंह कुशवाह ने कहा कि इतने महत्वपूर्ण दिन वित्त मंत्री जी आपके बीच आये है ये आपके लिए सौभाग्य की बात है श्री रमेश जैन ने कहा कि वित्त मंत्री जी शासन की योजनाओं का लाभ देने गांव में आ रहे है श्री जैन ने कहा कि राघवजी ने अहमदपुर को सड़कों का जंक्शन बना दिया है यहां से हर तरफ रोड जा रही है। राघवजी ने हर क्षेत्र में विकास कार्य किए है एवं ग्रामीणों को सभी सुविधाएं प्रदान की है श्रीमती ज्योतिशाह ने कहा कि धनेतरस आपके जीवन में सुख एवं समृद्वि लेकर आये इसी लिए वित्त मंत्री आपके गांव में समृद्धिरूपी चेक बांटने आयें है।कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री श्यामसुन्दर शर्मा ने कहा कि आपके विश्वास पर राज्य सरकार खरी उतर रही है उसी कड़ी में श्रीमती सुषमा स्वराज, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान एवं वित्त मंत्री श्री राघवजी जी दिन रात ग्रामीणों की भलाई की योजनाएं बना रहे है। कार्यक्रम को श्री ओमकार सिंह लोधी ने भी सम्बोधित किया।कार्यक्रम का संचालन श्री रिशेन्द्रनाथ ने किया एवं आभार प्रदर्शन श्री अरविन्द श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में आसपास के सरपंचगण, जनप्रतिनिधिगण, ग्रामीणजन तथा पत्रकारगण उपस्थित थे।

 

Print Friendly

    Share


Facebook Page
Power Cut
अघोषित कटौती कुल 1 घंटे किसी भी समय

Check Your PNR

Ganjbasoda Poll

क्या गंजबासौदा जिला बनेगा ?

View Results

Loading ... Loading ...
:: Advertisement ::
:: Advertisement ::
:: Cricket Live Score ::
RDestWeb